Thursday 31 October 2013

हमारी कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कार्यकर्म के बारे में विस्तृत जानकरियां ----

आदरणीय देशवासिओं ,

हमारी कार्यशाला एवं प्रशिक्षण कार्यकर्म के बारे में विस्तृत जानकरियां ----
आपकी सुविधा के लिए हम कार्यशाला के बारे में जानकारी दे रहे है ताकि अआप जान सकें कि इस कार्यकर्म का क्या उदेस्शय है और किस प्रकार से पीड़ित लोगों का लाभ होगा ..........???

कार्यकर्म का उदेस्शय ..................

दहेज़ हत्या, दहेज़ प्रताड़ना ,घरेलु हिंसा ,गुजर भत्ता , बलात्कार, छेड़ा-छाड़ि से सम्बंधित कानूनों के दुरूपयोग , हिन्दू विवाह संपत्ति अधिनियम संशोधन (IrBM ) को रोकने के लिए.

कार्यकर्म के बारे में विस्तृत जानकरियां.......

1) कार्यशाला तीन दिन कि होगी ,जिसमे पहले दिन पहुचने के बाद हम पीड़ित लोगों के केस के बारे में बात करेंगे , और उनसे मिलेंगे .
2) दूसरे दिन कार्य शाला होगी जिसमे उन तरीकों के बारे में सिखाया जायेगा कि आप कैसे ,किस समस्या का समाधान कर सकते है ............??? 
3) तीसरे दिन हम लोगों कि जिज्ञासा , प्रशन के सवाल जबाब के बारे में उनको समझायेंगे .
4) कार्यशाला केवल उन जिलो /या शहरों में ही हो सकती है जहाँ पर जिम्मेदारी लेने वाले आयोजक कम से कम 50 पीड़ित लोगों कि उपस्थिति सुनिश्चित करके सूचि हमारे पास भेज देंगे और हमारे टीम को उनकी उपस्थिति सुनिश्चित के SMS का जवाब मिल जायेगा .
5) इस कार्यशाला का उद्देशय धन कमाना नहीं, बल्कि पीड़ित परिवारों कि मदद करना है . क्यों कि हमारा आय का कोई साधन नहीं है, और हमारे संसाधन सिमित हैं . इसलिए जो भी भाई इस कार्यशाला को आयोजित करेंगे उन्हें हमारे लिए निम्न सुविधाएँ का इंतजाम करना होगा --
-- दो या अधिकतम तीन लोगों का दिल्ली से आने - जाने का टिकट हमें भेजना होगा 
-- उनके लिए सोने कि जगह का इंतजाम 
-- उनके लिए शाकाहारी खाने का इंतजाम ( केवल घर का सादा खाना , होटल का नहीं )
-- एक इंटरनेट व् लैपटॉप का इंतजाम 
इस कार्यशाल से 15 दिन पहले पहले 1000 स्टिकर बनवा कर चिपकने होंगे व् 2000 पर्चे छपवाकर बाटने होंगे . 

कार्यशाला के लाभ --
--जो भी व्यक्ति इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे वो न केवल अपने केस को काबू में कर लेंगे बल्कि आपकी पैसा ,प्रताड़ना भी कम होगी .
--- आप का योगदान न केवल आप के अपने केस में फायदा करेगा , बल्कि आप कि कोशिश देश के लाखों परिवारों को प्रताड़ना से बचाएगी .

---न केवल आप कि कीमती ऊर्जा बर्बाद होने से बचेगी बल्कि आप को नई ऊर्जा मिलेगी क्योंकि आप कि कोशिश मजबूर इंसान को आतम हत्या से रोकेगी 

--- जब आप पेड़ कि जड़ यानि कि मूल कारण, कानून दुरूपयोग पर सजा के लिए उठेंगे तो केस कि संख्या में गिरावट आएगी 

--- केस झूठा पाया जाने पर नुक्सान कि भरपाई कि मांग के प्रावधान से महिला सेल , महिला आयोग , पुलिस , तथाकथित महिला कल्याण संगठन कि गुंडगर्दी पर रोक लगेगी . ये केस दर्ज करने से पहले चार बार सोचेंगी ..................
. आप समस्या के समाधान का हिस्सा बनेंगे , जिससे केसों कि संख्या में गिरावट आयेगी .

नोट -- हमारी आप से विनती है कि कोई भी व्यक्ति जो किसी आर्थिक मज़बूरी के चलते , इस कार्यशाला का हिसा बनने से वंचित न रहे , ऐसे लोगों से किसी प्रकार का शुल्क न लिया जाये .
. कार्यक्रम के आयोजन का बोझ किसी एक व्यक्ति पर ना डाला जाये , अगर कोई स्वैच्छा से कोई सहयोग करना चाहे तो उनका सहयोग ले सकते हैं .

अगर आप मेरे सुझावों से सहमत है तो जन-२ तक इसे पहुचाएं ..................

Regard's
Manojj Kr. Vishwakarma . 
Social Activist, RTI Activist & Scientist...
Contact-- Manojj 09253323118/ 09910597896 ; Anupam 08447034601 ; Bansal Uncle 09811105587
परिवार बचाओ ----देश बचाओ.... जनआन्दोलन....
Visit us at --http://parivarbachaodeshbachao.blogspot.in/
Facebook as--www.facebook.com/groups/parivarbachao/
Twitter as--https://twitter.com/ParivarBachao

परिवार बचाओ ------- देश बचाओ
parivarbachaodeshbachao.blogspot.com
We are committed to Save Family,Indian Culture in India. You can Post Anything that you FEEL that will will Help save Family & Nation. Regard's Manojj Kr. Vishwakarma ------परिवार बचाओ ------- देश बचाओ Social Activist, RTI Activist & Scientist M--09017419231 / 09910597896

No comments:

Post a Comment